हमेशा से ड्रामा क्वीन रही हूं : रीम शेख

नई दिल्ली: अभिनेत्री रीम शेख टेलीविजन जगत में एक जाना-पहचाना नाम हैं। टीवी शो 'तुझसे है राब्ता' में कल्याणी की भूमिका निभा रहीं रीम को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। उन्होंने महज छह साल की उम्र में ही इमेजिन टीवी के शो 'नीर भरे नैना' से अभिनय में आगाज कर दिया था। इतनी कम उम्र में अभिनय में आने के बारे में रीम ने कहा, "मैं हमेशा से ड्रामा क्वीन रही हूं। मेरे पापा ने ऐसे ही यलो बुक से थोड़े कॉन्टेक्ट निकाले। पोर्टफोलियो करवाया। मैंने काफी ऑडिशन दिए फिर इमेजिन टीवी के 'नीर भरे तेरे नैना देवी' के लिए दिया, जहां से मेरा सफर शुरू हुआ।" 

महिला सशक्तीकरण के बारे में बात के दौरान उन्होंने कहा कि लड़की के काम करने को मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए। अभिनेत्री ने कहा, "मैं सोचती हूं कि जो लोग इसे एक मुद्दा बना देते हैं कि लड़की है और काम कर रही है..मैं कहती हूं कि यह कोई बड़ा मुद्दा है ही नहीं। एक लड़की निश्चित रूप से लड़कों से बिल्कुल कमतर नहीं होती तो जाहिर है कि वह काम करेगी ही। लड़का या लड़की नहीं, बल्कि एक इंसान काम कर रहा है। लड़की का काम करना बड़ा मुद्दा नहीं है, बल्कि एक महिला का शादीशुदा जिंदगी की जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए और अपने बच्चों को संभालते हुए काम करना एक बड़ा मुद्दा है।" 

टीवी शो 'तुझसे है राब्ता' में कल्याणी की भूमिका निभा रहीं रीम से जब पूछा गया कि वास्तविक जीवन में वह इस किरदार से कितना जुड़ाव महसूस करती हैं तो उन्होंने कहा, "काफी कुछ है जैसे कि कल्याणी माता-पिता को बहुत प्यार करती है और काफी खुशमिजाज है। एक चीज रिलेट नहीं करती कि कल्याणी बहुत गुस्से में आकर ऐसी हरकतें कर देती है जिससे वह हमेशा फंस जाती है जबकि रीम बिल्कुल वैसी नहीं है।"

कास्टिंग काउच के बारे में उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो जो लोग यह करते हैं वह बहुत ही वाहियात हैं। किसी की मजबूरी का फायदा उठाना बहुत ही शर्मनाक चीज है, लेकिन लड़कियों के लिए मैं कहना चाहूंगी कि वे अपने आपको प्रेजेंट ऐसे करें कि किसी की हिम्मत न हो कि कोई आपके साथ ऐसी-वैसी हरकतें कर सकें। अगर आप खुद को मजबूत और आत्मनिर्भर शख्सियत के तौर पर पेश करेंगी तो सामने वाले शख्स में हिम्मत नहीं होगी कि वो आपको छेड़े भी फिर इसका शिकार होना तो बहुत दूर की बात है।"