कॉस्मेटिक सर्जरी को लेकर शमा सिकंदर ने खुलकर कही यह बात

नई दिल्लीः अभिनेत्री शमा सिकंदर के कॉस्मेटिक सर्जरी कराने को लेकर कई अफवाह सामने आए थे, जिस पर उन्होंने कई दिनों तक चुप्पी साधे रखा। हालांकि अब अभिनेत्री ने खुलकर इस पर अपने विचार रखे हैं और इन अफवाहों को खारिज कर दिया।

उनका कहना है कि यह जरूरी नहीं है कि आपको हर बार नए बदलाव के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लेना पड़े। इसके बजाय लोगों को अपनी सोच विकसित करने की कोशिश की जानी चाहिए, जिससे कि आप अपने अंदर नयापन महसूस करें, और उन्होंने खुद के साथ यही किया है।

इन अफवाहों की शुरुआत तब हुई जब शमा ने जनवरी में हैशटैग10सालचैलेंज के दौरान अपनी 10 साल पुरानी और हालिया तस्वीर साझा की। तब से ही उन्होंने सोशल मीडिया पर आलोचना और ट्रोल का सामना करना पड़ता है।

इस बारे में शमा ने कहा की सबसे पहले तो मुझे ये आरोप ही समझ नहीं आए। दोषी? मैं कोई अपराधी नहीं हूं, न ही मैंने कुछ गलत किया है। वे भी इस बात को लेकर नहीं हैं कि मैंने ऐसा कुछ किया है। मुझे नहीं लगता कि इस पर समझाने या बोलने की आवश्यकता है। यह मेरी जिंदगी है। मैं जो चाहती हूं, वो कर सकती हूं। दूसरी बात, आपको पता नहीं है कि मुझे किस चीज से गुजरना पड़ा है।

गौरतलब है कि शमा ने साल 2016 में अपने द्वारा किए गए संघर्ष को लेकर सार्वजनिक तौर पर कहा था। इससे पहले साल 2004 में उन्हें टीवी सीरियल ये मेरी लाइफ है, से उन्हें प्रसिद्धि मिली थी। सीरियल में उन्होंने पूजा का किरदार निभाया था।