भारत में अमेजन सबसे भरोसेमंद इंटरनेट ब्रांड

नई दिल्लीः भारत में इंटरनेट ब्रांड में ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजॅन सबसे भरोसेमंद है। इसके बाद गूगल और फेसबुक इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। टीआरए रिसर्च की हालिया रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

ब्रांड इंटेलिजेंस एंड डाटा इनसाइट्स कंपनी की ’ब्रांड ट्रस्ट रिपोर्ट 2019’ में कहा गया है कि सर्वेक्षण में शामिल 32 इंटरनेट ब्रांडों में भारतीय मैसेजिंग एप हाइक ने फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को पछाड़ते हुए चौथा स्थान हासिल किया। व्हाट्सएप इस सूची में 10वें स्थान पर रहा।

भारतीय आवास सेवा प्रदाता और ऑनलाइन होटल रूम एग्रीगेटर ओयो रूम्स पांचवें स्थान पर रहा। भारतीय ऑनलाइन टैक्सी एग्रीगेटर ओला अमेरिकी कंपनी उबर से आगे छठे स्थान पर है। उबर 14वें स्थान पर है। ऑनलाइन भुगतान सेवा प्रदाता पेटीएम अपने वैश्विक सहकर्मी पेपैल से एक स्थान ऊपर 19वें स्थान पर है।

रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए, टीआरए के सीईओ एन. चंद्रमौली ने कहा, “कई भारतीय इंटरनेट स्टार्ट-अप अपनी श्रेणियों में आगे हैं, जो कि कोई आसान कार्य नहीं है। मुनाफे और विकास के साथ विश्वास पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करने वाले ब्रांड इस व्यवसाय में जीवित रहेंगे।“ इस सूची में शामिल दूसरे शीर्ष 10 ब्रांड में फ्लिपकार्ट सातवें, लिंक्डइन आठवें और स्नैपडील नौवें स्थान पर है।