बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्‍स 226 अंक उछला

नई दिल्‍लीः बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला। कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी दिख रही है। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 226.20 अंक और 0.65 फीसदी की उछाल के साथ 35,187.72 के स्‍तर पर और नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज एनएसई का निफ्टी भी 65.45 अंक और 0.63 फीसदी की बढ़त के साथ 10,377.85 के स्‍तर पर ट्रेड करता दिख रहा है। 

कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 26 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। टाटा स्टील, एक्सिस बैंक, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक और एसबीआई टॉप गेनर्स हैं। वहीं, टीसीएस, सनफार्मा, इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक टॉप लूजर्स हैं। इसके साथ ही  निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 10 इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है। ऑटो, बैंक और मेटल इंडेक्स में एक फीसदी से ज्यादा की  तेजी है। हालांकि, आईटी में हल्का दबाव है, जबकि फाइनेंशियल, एफएमसीजी और फार्मा शेयरों में भी खरीददारी देखने को मिल रही है। 

उल्‍लेखनीय है कि इसके एक दिन पहले सोमवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ था। वहीं, ग्लोबल संकेतों की बात करें तो सोमवार को डाउ जोंस 580 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ, जबकि आज एशियाई बाजारों में तेजी देखने को मिल रही है।