Tik Tok को Ban पर कंपनी ने दी प्रतिक्रिया कहा- हम किसी से साझा नहीं करते डाटा

नई दिल्‍लीः देश में डेटा सेफ्टी और प्राइवेसी के लिए सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 59 चीनी एप पर बैन लगा दिया है। इस फैसले से देश में इंटरनेट, सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स सहित कई दूसरे मोबाइल ऐप्स के यूजर्स के लिए बहुत कुछ बदल गया है। सरकार के इस फैसले के सबसे ज्यादा असर टिकटॉक पर देखने को मिला।

टिकटॉक के भारत में करोड़ों यूजर्स हैं, जिसके जरिए वो अरबों की कमाई करता है। ऐसे में बैन लगाने के बाद कंपनी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीटर पर एक ट्वीट किया है, जिसमें उसने कहा है कि सरकार द्वारा लगाया गया यह बैन अस्थायी है और वह सरकार के साथ इस मसले पर बात कर रही है।

टिकटॉक इंडिया के हेड निखिल गांधी ने कहा, सरकार ने 59 एप्स पर अंतरिम प्रतिबंध लगाया है जिनमें टिकटॉक भी शामिल है। हम इस प्रतिबंध के लिए सरकार से जल्द ही बात करने वाले हैं। टिकटॉक हमेशा की तरह डाटा और प्राइवेसी की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है। हम भारतीय यूजर्स का डाटा चीनी या किसी अन्य सरकार के साथ साझा नही करते हैं।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा बैन लगाने के 12 घंटे के अंदर ही भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रिय एप टिकटॉक को गूगल प्ले-स्टोर और एपल के स्टोर से हटा दिया गया है। आप गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करने पर ये एप नहीं मिल रहा है।