कोरोनाः तीन और मरीज हुए ठीक, स्वास्थ्य विभाग ने ली राहत की सांस

नोएडाः उत्तर प्रदेश के जिला गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित तीन लोगों की रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आयी। उन्हें 14 दिन से ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ अनुराग भार्गव ने बुधवार को बताया कि ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती एक महिला समेत तीन कोरोना पॉजिटिव लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है। दो हफ्ते पहले जांच में संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल में अलग रखा गया था।

तीनों संक्रमित व्यक्ति की 48 घंटे बाद दोबारा से टेस्ट किया जाएगा, अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उनको घर भेज दिया जाएगा। उसके बाद ये लोग 15 दिन तक अपने घरों पर आइसोलेशन में रहेंगे। 

डा. भार्गव ने जानकारी दी कि नोएडा में अब तक 362 नमूनों की जांच की गयी जिनमें कोरोना वायरस के 11 मरीज सामने आए हैं। 259 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव रही। 92 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। हालांकि 3 लोगों के टेस्ट निगेटिव आने से यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है। 

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में कुल 38 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सबसे ज्यादा गौतमुद्धनगर जिले में ग्रेटर नोएडा में 9 और नोएडा में 2 मरीज पाए गए थे।