बड़ी राहत ! यूपी की स्थिति में हुआ सुधार, देखें पूरे प्रदेश का हाल

लखनऊः देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं पिछले 24 घंटे में देश में 5 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। लेकिन वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी देखने मिल रही है। प्रदेश में स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की स्थिति भी काफी संतोषजनक है। आज (मंगलवार) को यूपी में 74 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक की मौत भी हुई है।

लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में 1152 नमूनों में 10 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मुंबई और एमपी से लौटे नौ मजदूरों में वायरस मिला है। वहीं क्ववीनमेरी में एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। जिसको मिला कर राजधानी में कुल 305 कोरोना केस हो गए हैं।

देवरिया चार और महराजगंज में तीन पॉजिटिव केस मिले हैं। बस्ती में कोरोना के 51 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण का मामला 100 से ज्यादा हो गए हैं। 

चित्रकूट के मानिकपुर क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय युवक की रविवार को मौत हो गई थी।  सोमवार देर रात में ही परिवार के तीन सदस्यों का नमूना लिया गया है, जबकि बाकी संपर्क वालों को चिह्नित किया जा रहा है। इसके अलावा जिले में 16 पॉजिटिव केस हैं। 

वहीं आगरा जिला जेल में तीन और बंदी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। यह तीनों चार दिन पहले मृत कोरोना संक्रमित बंदी के संपर्क में आए थे। जिसके बाद संपर्क में आए सभी लोगों की जांच की जा रही है।