पाकिस्तान के खिलाफ भारत का पलड़ा मजबूत : कपिल

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप-2019 का बहुप्रतिक्षित भारत और पाकिस्तान का मुकाबला रविवार को खेला जाना है। भारत को पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा है कि इस मैच में भारत मजबूत टीम है और जीत की प्रबल दावेदार भी।

कपिल ने यहां एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, "हमने इतनी अच्छी क्रिकेट शुरू की और दो बड़े मैच जीते हैं। उम्मीद करते हैं कि ऐसे ही खेलते रहें और साथ ही उम्मीद करते हैं कि बरसात न हो।" पूर्व कप्तान ने कहा, "हम चाहेंगे कि यह टीम अपनी काबिलियत, अपनी प्रतिभा के अनुसार खेले। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि वो नहीं जीतेंगे। भारतीय टीम जरूर जीतेगी क्योंकि वो बेहतर खेल रही है। भारत जीत की दावेदार है। हमारे समय में पाकिस्तान फेवरेट हुआ करती थी। आज भारत है, वो बेहतर खेल रही, टॉप पर है। एक ईकाई के तौर पर खेल रही है।"

इस मैच को लेकर पूरे क्रिकेट जगत में काफी उत्साह रहता है। इस बार इस उत्साह में और इजाफा इसलिए भी है क्योंकि पाकिस्तान ने चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में भारत को मात दी थी। भारत पहली बार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में पहली बार पाकिस्तान से हारा था। यह हार सभी को काफी चुभी थी। विश्व कप के मैच को उसी मैच के बदले के रूप में देखा जा रहा है।