कोरोना से लड़ने के लिए पीवी सिंधु ने दान किये इतने रुपये

नई दिल्लीःकोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से लड़ने के लिए भारतीय महिला दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी व विश्व चैंपियन पी वी सिंधु ने गुरुवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 लाख रुपये का दान दिया है। 

 हैदराबाद में जन्मी शटलर ने ट्वीट किया, "मैं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश राज्यों के लिए मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में 5,00,000 / - (प्रत्येक में पाँच लाख रुपये)की राशि दान करती हूं।" 

 बता दें कि वर्ष 2014 में आंध्र प्रदेश को बांटकर तेलंगाना राज्य की स्थापना की गई थी। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु को अपनी रैंकिंग के आधार पर टोक्यो ओलंपिक मिली है,लेकिन अपने दूसरे ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा के लिए उन्हें अगले साल का इंतजार करना होगा। 

 विश्व बैडमिंटन संघ ने इस महीने की शुरुआत में, पांच और टूर्नामेंटों को निलंबित करने से पहले 16 मार्च से 12 अप्रैल तक सभी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर और अन्य टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया था। 

कोरोना वायरस की वजह से बुधवार को मरने वालों की संख्या 20 हजार को पार कर गई। इटली में 7500 से अधिक मौतें हुई हैं तो स्पेन और ईरान में मृतकों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है।कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में कुल मामले बढ़कर 60000 पहुंच गए, वहीं 827 लोगों की अभी तक जान गई है। 

 वहीं, भारत में कोरोना वायरस की चपेट में 639 लोग आ चुके हैं और इस बीमारी के कारण अब तक 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।