BSNL के इस प्लान से बढ़ेंगी Jio, Airtel और Vodafone की टेंशन, प्रतिदिन मिलेगा 5GB डेटा

नई दिल्लीः अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह ही सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने भी अपना धमाकेदार प्लान पेश किया है। कंपनी का यह प्लान जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी कंपनियों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। दरअसल, अपने कर्ज को कम करने के लिए BSNL का फोकस यूज़रबेस बढ़ाकर फायदा पाने का है। इसी वजह से कंपनी ने बेहतरीन प्लान लॉन्च किए हैं। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 5GB डेटा का ऑफर मिल रहा है। कंपनी के इस प्लान की वैधता 3 महीने की है। यानी 3 महीनों तक यूजर्स को लगातार 5जीबी डेटा का ऑफर मिलेगा। 

क्या है BSNL के प्लान-

बीएसएनएल के इस प्लान से सबसे ज्यादा लाभ उन यूजर्स को होगा, जो मोबाइल डेटा का इस्तेमाल अधिक करते हैं। प्लान की कीमत 548 रुपए रखी गई हैं, जिसमें आपको 3 महीने तक रोजाना 5जीबी डेटा मिलता है। यानी 548 रुपए में आप 90 दिनों तक रोजाना 5जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, BSNL ने इस प्लान को स्पेशल टैरिफ वाउचर के तौर पर पेश किया है। यूजर्स को इस प्लान में डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर यूज़र्स को 80Kbps की स्पीड मिलती है।

कॉलिंग व एसएमएस की सुविधा नहीं-

हालांकि रोजाना 5जीबी डेटा के अलावा कोई कॉलिंग या SMS की सुविधा नहीं मिलती है। टॉक टाइम के लिए आपको अलग से रिचार्ज करवाना होगा। इस प्लान के अलावा BSNL ने हाल ही में एक सालाना पैक पेश किया है। जिसमें यूजर्स को 1,999 रुपए में 365 दिनों के लिए रोजाना 3 जीबी डेटा और 100 एसएमएस की सुविधा मिलती है। इस प्लान के साथ यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 250 मिनट मिलते हैं।