लैपटाप जैसा दिखता है हुआवे का मीडियापैड एम5 लाइट टैबलेट मीनी

नई दिल्ली: हुआवे कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप इंडिया ने भारत में 21,990 रुपये कीमत में 'हुआवे मीडियापैड एम5 लाइट' लांच किया है, जिसमें कुछ शानदार फीचर्स हैं। यह एम-पैन स्टाइलस के साथ आता है जो कि एक शानदार टच मुहैया कराता है। इसकी सहायता से आप आसानी से स्कैच कर सकते हैं।

टैबलेट 10.1 इंच के आकार में उपलब्ध है, जिसे आप यात्रा के दौरान आसानी से उपयोग कर सकते हैं। एम5 लाइट का हेडफोन जैक और एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट डिवाइस के निचले बाएं किनारे में दिया गया है। अगर हम इंटरनल मेमोरी की बात करें तो यह किरिन 659 के चिपसेट पर चलता है।

इसमें 3 जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया गया, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाकर 256 जीबी तक किया जा सकता है। यूएसबी टाइप सी पोर्ट का इस्तेमाल 7500 एमएएच की बैट्री को चार्ज करने के लिए किया जाता है। वहीं यह चार्ज होने में भी ज्यादा समय नहीं लगाता है। डिवाइस में फिंगरप्रिंट रीडर की सुविधा है।

टैबलेट में चार ट्यून्ड स्पीकर्स दिए गए हैं, जो ऊंची आवाज में भी एक अच्छा ओडियो आउटपुट उपलब्ध कराता है। एम-पैन स्कैचिंग और ड्राइिंग में अच्छे से काम करता है। वास्तव में इसका 'हैंडराइटिंग टू टेक्स्ट रिकगनिशन फीचर' काफी प्रभावी है।

मीडियापैड एम5 लाइट को एंडरॉयड के ओएस एंडरॉयड 8.0 ओरियो आधारित ईएमयूआई 8.0 पर पेश किया गया है, जोकि हालिया अपडेटेड वर्जन नहीं है। लेकिन दिए गए टास्क को बड़ी आसानी से करने में सक्षम है। डिवाइस में किड्स कॉर्नर दिया गया है, जिससे पैरेंटल कंट्रोल फीचर को सेट कर सकते हैं।