अगर आप भी यूज करते हैं फेसबुक तो जरूर देखें ये खबर, जुकरबर्ग ने कही यह बात

सैन फ्रांसिस्कोः फेसबुक के मंच पर भ्रामक राजनीतिक विज्ञापनों को अनुमति देने के चलते लोगों के निशाने पर आए कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ऐलान किया है कि अब यूजर्स इन विज्ञापनों को ऑफ कर इन्हें देखने से खुद को रोक सकेंगे। बता दें कि अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने में अभी कुछ और वक्त ही बाकी है।

अगले कुछ हफ्तों में लोग इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे, जिसके तहत यूजर्स उम्मीदवारों, राजनीतिक कार्य समिति या अन्य संगठनों की ओर से जारी सभी सामाजिक, राजनीति और चुनावी विज्ञापनों को बंद कर पाने में समर्थ हो सकेंगे।

यूएसए टुडे में जुकरबर्ग ने एक ओपिनियन पीस लिखा है जिसके मुताबिक, आप में से उन लोगों के लिए, जिन्होंने अब अपना मन बना लिया है और चुनाव के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं, उनके लिए राजनीतिक विज्ञापनों को बंद कर पाने की सुविधा हम पेश कर रहे हैं। हालांकि हम आपको मतदान करने के बारे में अब भी याद दिलाते रहेंगे।

बाद में कंपनी ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि फेसबुक या इंस्टाग्राम पर एड सेटिंग्स के माध्यम से ऐसा कर सकेंगे।

फेसबुक में प्रोडक्ट मैनेजमेंट और सोशल इम्पैक्ट की वरिष्ठ निदेशक नाओमी ग्लाइट ने कहा कि यद्यपि हम जानते हैं कि हमारा सिस्टम परफेक्ट नहीं है। ऐसे में इस आप्शन का चुनाव करने के बाद भी आपको अगर ऐसा कोई विज्ञापन दिखता है, जो आपके हिसाब से राजनीतिक है, तो कृपया विज्ञापन के दांयी ओर कोने में जाकर क्लिक करें और हमें रिपोर्ट करें।