4 रियर कैमरे और 5000mAh बैटरी वाला Tecno Spark 5 लॉन्च, देखें कीमत

मुंबईः वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्‍नो ने ‘Tecno Spark 5’ के लॉन्च की घोषणा की है। यह 7999 रुपए की कीमत वाला टेक्‍नो स्पार्क 5 स्मार्टफोन 8 हजार रुपये से कम के सेगमेंट में 13 एमपी क्वाड्रपल रियर कैमरा सेट-अप और बिग 6.6” डॉट-इन डिस्प्ले की पेशकश करने वाले पहला स्मार्टफोन है।

 टेक्‍नो स्पार्क 5 को ‘ग्रेटर भारत’ की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।ये अपने पैसे की पूरी कीमत पाने की इच्छा रखने वाले आकांक्षी उपभोक्ता हैं, जो किफायती मूल्य पर प्रीमियम फीचर्स का अनुभव ढूंढते हैं।सेगमेंट-फर्स्ट की यह पेशकश 'चलन और सोच से आगे रहने' के अपने नजरिए के अनुरूप काम करने की टेक्‍नो की कोशिश है, जिसका उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं को भविष्य के लिए तैयार डिवाइस उपलब्ध कराना है। 

टेक्नो स्पार्क 5 के स्पेसिफिकेशन्स

6.6 इंच के एचडी+ स्क्रीन के साथ आने वाले इस फोन मे 90.2% का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो दिया गया है। फोन का डिस्प्ले काफी शानदार है और यह सुपर वाइड व्यू सपॉर्ट के साथ आता है। डिस्प्ले में दिए गए डॉट नॉच में आपको 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। फ्रंट कैमरा लो-लाइट में अच्छी फोटो क्लिक करे इसके लिए इसमें सॉफ्ट ड्यूल LED फ्लैश दिया गया है।

मेन कैमरा की बात करें तो फोन के रियर पैनल में आपको चार कैमरे मिलेंगे। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक AI लेंस दिया गया है। बेहतर फटॉग्रफी एक्सपीरियंस के लिए फोन में मैक्रो फटॉग्रफी, बोके इफेक्ट, AI HDR और AR मोड जैसे फीचर मिल जाते हैं।

2जीबी रैम और 32 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में मीडियाटेक हीलियो A22 चिपसेट लगा है। 256जीबी तक के एक्सपैंडेबल मेमरी के साथ आने वाले इस फोन में ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड 6.1 HiOS (ऑपरेटिंग सिस्टम) दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी लगी है। कंपनी ने इस फोन को Ice Jadeite और स्पार्क ऑरेंज कलर ऑप्शन में पेश किया है।