कोरोनाः सामने आया चीन का जुल्म, वायरल हुआ वीडियो

बीजिंगः कोरोना वायरस से चीन में त्राहि-त्राहि मची हुई है। इसकी रोकथाम के लिए चीन देश हर संभव कोशिश करने में लगा हुआ है।इस  वायरस से अब तक 900 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी है। सोशल मीडिया पर तमाम ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें कोरोना वायरस के मरीजों के साथ चीनी अधिकारी बदसलूकी करते हुए दिख रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को एक डिब्बे में बंद कर ट्रक में रख दिया गया है। बॉक्स में लॉक होने के बाद महिला की चीखें सुनाई पड़ती हैं।

महिला का पार्टनर उसे सांत्वना देने की कोशिश करता है लेकिन बॉक्स में लॉक होने के बाद महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगती है। चीन प्रशासन संक्रमित लोगों को अलग जगहों पर रख रहा है ताकि बाकी लोगों में संक्रमण ना फैले।

एक अन्य वीडियो में चीनी पुलिस कोरोना वायरस से संक्रमित होने के शक में एक महिला को जबरन हिरासत में ले लेती है। महिला को उसकी कार से जबरन खींचकर बाहर निकाला जाता है। पुलिस अधिकारी बाद में उसे सड़क पर ही छोड़ देते हैं और फिर ट्रांसपोर्ट वैन आकर उसे ले जाती है।

सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक और में वीडियो देखा गया कि लोगों को उनके घरों से घसीटकर ले जाया जा रहा है। कई लोग इस दौरान जबरदस्त प्रतिरोध करते हैं। इन वीडियो से अनुमान लगाया जा रहा है कि चीन इस वायरस की गंभीरता को छिपानें में लगा हुआ है।