खेल जगत में दौड़ी शोक की लहर, पूर्व फुटबॉलर की कोरोना संक्रमण से हुई मौत

कोझिकोडः कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आने से पूर्व भारतीय फुटबॉलर हमजा कोया की मौत हो गई। कोया ने मल्लपुरम के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। वह 61 वर्ष के थे। उन्होंने भारतीय टीम के साथ-साथ संतोष ट्रॉफी में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया था।

हमजा मुंबई के विभिन्न क्लबों में खेले थे। वह 21 मई को परिवार के साथ मुंबई से लौट आए थे। उनका बेटा मुंबई में काम करता हैं और वह भी अपने परिवार के साथ लौट आया है।हमजा को 26 मई को कोविड-19 लक्षण का पता लगने के बाद मल्लपुरम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दो दिन बाद ही उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी और इसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। लेकिन शनिवार सुबह उनका निधन हो गया। हमजा के परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और उनका भी अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

बता दें कि केरल में अब तक 1699 मामले सामने आ गए हैं और 15 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में मरीजों की संख्या 2,36,657 हो गई है। इनमें से 1,15,942 एक्टिव केस हैं और 1,14,072 मरीज ठीक हो गए हैं और 6642 लोगों की मौत हो गई है।