राशिफल 30 दिसंबर  : साल का आखिरी सोमवार आपके लिए रहेगा कैसा, जानिए दैनिक राशिफल में...

लखनऊ: वर्ष 2019 का अंतिम सोमवार यानी 30 दिसंबर आप के लिए कैसा रहेगा ?इस दिन आपको मिलेगी खुशी या होना पड़ेगा निराश। व्यापार में होगा लाभ या उठाना पड़ेगा नुकसान। राशि अनुसार कौन से उपाय करके अपने व्यापार को बढ़ा सकते है, कैसे नौकरी में पदोन्नति पा सकते है, कैसे अपने बच्चों का भविष्य उज्जवल बना सकते है, कैसे अपने परिवार के सुख-समृधि में बढ़ोतरी कर सकते हैं और कैसे अपने दाम्पत्य जीवन को खुशहाल बना सकते है। जानिए सभी सवालों के जवाब लुकलाइन के दैनिक राशिफल में...

मेष राशि

मेष राशि के लोेगों के लिए आज का दिन शुभ है। आज सर्वप्रथम अपने पेंड़िग कार्य को पूरा करना है, साथ ही रुके हुए कार्य भी पुनः शुरु करें, सफलता मिलने के योग हैं। चुगली करने की लोगों से बचें। बड़ो का सम्मान कर उन्हें खुश रखें।

वृष राशि

विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान दें और यदि टेस्ट है तो लापरवाही बिल्कुल न करें। आपके द्वारा दी गई सीख सामने वाले को गलत लग सकती है। नये कार्य की शुरुआत में सतर्कता बरतें। बड़े बुजुर्गों के साथ समय बिताने के संयोग हैं।

मिथुन राशि

किसी पुराने व महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है। यदि आप काफी पुराने पर्चें की दवा बिना डॉक्टर की सलाह से आज भी खा रहे हैं, तो डॉक्टर से अवश्य मिलें। कार्यों में व्यस्तता रहेगा। दिन मिलाजुला रहने की संभावना है।

कर्क राशि

अपनी वाणी से संपर्कों को और मजबूत करना होगा  ताकि आपके लिंक और बढ़ सके। यही, लिंक भविष्य में आपको बहुत काम आने वाले हैं। ओवर इटिंग से बचना चाहिए, पेट में समस्या होने की आशंका है।

सिंह राशि

सिहं राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। दिन भर कार्य करना के दबाव के चलते थकावट महसूस करेंगे। दिमाग पर ग्रहों का अधिक लोड है, इसलिए कार्य की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें। गठियां रोगियों को आज सचेत रहने की आवश्यकता है।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए लाभकारी होगा। पैतृक संपत्ति से आपको लाभ हो सकता है, खास कर माता पक्ष की ओर से लाभ मिलने की प्रबल संभावना है। कमर में दर्द हो सकता है जिसके चलते दिन खराब भी हो सकता है।

तुला राशि

सूर्य आपके लिए लॉर्ड ऑफ इनकम यानी आय के स्वामी हैं। सूर्य की लगातार मिल रही कृपा से प्रमोशन मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ विवाद करने से बचें। विवाद ज्यादा बढ़ने से तनाव बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि

पुस्तकों का कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की प्रबल संभावना बनी हुई है। पड़ोसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है, आज विवादों को राई का पहाड़ न बनने दें। कानूनी कार्योंं में सतर्कता बरतें, अन्यथा परेशानी खड़ी हो सकती है।

धनु राशि

जिन लोगों का कर्मक्षेत्र विदेश से संबंधित है या वे विदेशी कंपनी में कार्य करते हैं, तो उन लोगों को ऑफिस से शुभ समाचार प्राप्त हो सकती है।  गृहणियां खाना बनाते समय सतर्क रहें, अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है।

मकर राशि

आज उन्हीं कार्य को वरीयता दें जिसमे आपको रूचि है। घरेलू तनाव को ऑफिस में लेकर न आएं इससे आपका तनाव और बढ़ जाएगा। कामों की थकावट आपको परेशान कर सकती है।

कुंभ राशि

धन को लेकर बहुत अधिक परेशान न हो। बल्कि छोटी-छोटी खुशियों को भी महत्व दें। कपड़े के व्यापारियों को नुकसान होने की आशंका है, इसलिए नया सौदा सोच-समझकर करें।

मीन राशि

दिमाग में नकारात्मक बातें आपको लगातार परेशान कर रही हैं इसलिए परिवार व मित्रों के साथ गपशप करें। ब्लड प्रेशर हाई रहता है तो आज क्रोध से दूर रहें। बहुत ज्यादा हाईपर होने से बचें। काम को बोझ न समझें। बड़ों के साथ समय बिताने के भी आसार बन रहे हैं।