लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए झांसी पुलिस ने फूड बैंक का किया शुभारंभ

झांसीः कोरोना के खिलाफ जंग में एक तरफ जहां डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों को जीवन दे रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन से घर में फंसे लोगों की मदद के लिए पुलिस दिन रात सेवा में लगी हुई है।

इसी क्रम में झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी. प्रदीप कुमार ने कोविड-19 (कोरोना वाइरस) महामारी में लॉकडाउन को देखते हुए जरूरतमंद लोगों के लिए व उनकी दैनिक जीविका हेतु आवश्यक राशन सामग्री सहित दो वाहन फ़ूड बैंक को इलाइट चौराहे से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिससे जरूरतमंद लोगों को राशन सहित अन्य सामान वितरित किया जाएगा। 

यह फूड बैंक मोबाइल वैन से संचालित किया जायेगा। जिसने नगर के औद्योगिक प्रतिष्ठान, शैक्षणिक संस्थान, स्वयं सेवी संस्थाओं से राशन जमा करने की अपील की गयी है ।

झाँसी पुलिस ने फ़ूड बैंक का एक मोबाइल नम्बर +91 8112-673957 जारी करते हुए इस नम्बर पर कॉल कर फूड डोनेशन देने की अपील की है । फूड बैंक में जमा राशन को थानावार ज़रूरतमंदो को चिन्हित करते हुए प्रतिदिन वितरित किया जाएगा ।

 इसके लिए फूड पैकेट बनाये गए हैं । प्रत्येक पैकेट में 10 kg आटा, 5 kg चावल व दाल, चीनी, नमक, गुड़, तेल, 5 kg आलू, 2 kg प्याज एवं अन्य मसाले उपलब्ध हैं । 

पिछले दो दिनों में गणमान्य व्यक्तियों द्वारा लगभग 1 हजार पैकेट इकट्ठा कर लिया गया है। फूड बैंक को इलाइट चौराहे से रवाना करने के बाद एसएसपी झाँसी डी प्रदीप कुमार ने सदर बाज़ार थाना अंतर्गत भट्टागाँव में 25 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया। वहीं एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव ने थाना बबीना अंतर्गत मुरारी गाँव में 50 जरूरतमंद परिवारों को फूड पैकेट वितरित किये।