पीएम मोदी के सपोर्ट में आईं मनु भाकर, लोगों से की यह अपील

नई दिल्लीः भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने रविवार को कोरोनोवायरस महामारी को हराने के लिए आज रात 9 बजे देशवासियों को एक साथ आने और दीया जलाकर शपथ लेने की अपील की। 

भाकर ने ट्वीट किया,"हम सब मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एक साथ उतरें। हम सभी आज रात 9 बजे अपने घर की सभी लाइटें 09 मिनट के लिए बंद कर दें और छत, बालकनी या दरवाजे पर दीया, मोमबत्ती या मोबाइल टॉर्च जलाकर कोरोना को हराने का संकल्प लें। जय हिंद।"

बता दें कि प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश जारी कर सभी देशवासियों से अपील की है कि 5 अप्रैल की रात 9 बजे सभी लोग अपने घरों की लाइट बंद करके बाहर दरवाजे पर 9 मिनट तक प्रकाश फैलाएंगे। इससे देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है। साथ ही इस बात का भी संदेश देना है कि गरीब भाई-बहनों के साथ देश खड़ा वो अकेले नहीं है।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 12 घंटे में 302 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3374 हो गई है। इनमें 3030 सक्रिय मामले हैं, 266 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक देश से बाहर जा चुका है। अब तक कोरोना वायरस से 77 लोगों की मौत हो चुकी है।