विश्व कप फाइनल ओवरथ्रो की समीक्षा करेगा एमसीसी

लंदन : मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने कहा है कि वह आगामी सितंबर में विश्व कप फाइनल से जुड़े ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा। एमसीसी ने अपने बयान में कहा, "विश्व क्रिकेट समिति (डब्ल्यूसीसी) ने ओवर थ्रो से संबंधित कानून 19.8 पर विचार किया। ऐसा आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के फाइनल को ध्यान रखते हुए किया गया। डब्ल्यूडब्ल्यूसीसी का मानना है कि कानून स्पष्ट है, लेकिन इस मामले की समीक्षा कानून की उप-समिति सितंबर 2019 में करेगी।" 

आईसीसी विश्व कप-2019 के फाइनल में ओवरथ्रो पर दिए गए चार रन को लेकर काफी विवाद रहा है। यह चार रन इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर जीत में काफी निर्णायक साबित हुए थे। 

फाइनल मैच के अंतिम ओवर में 242 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दो रन दौड़कर लिए थे और दूसरे रन लेने के दौरान फील्डर का थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकरा पर बाउंड्री पार चला गया था, जिससे इंग्लैंड के खाते में चार रन आए थे।

मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपने साथी अंपायरों से बात करने के बाद छह रन इंग्लैंड को दिए थे। इंग्लैंड इससे मैच में वापस आ गई थी। धर्मसेना ने बाद में अपनी गलती मानी थी लेकिन उन्होंने इस गलती पर माफी मानने से इनकार कर दिया था।