83 दिन बाद दिल्ली से निकले पीएम मोदी, इन राज्यों का करेंगे दौरा

नई दिल्लीः अम्फान तुफान से मची तबाही का जायजा लेने पीएम मोदी  पश्चिम बंगाल और ओडिशा के दौरे के लिए रवाना हो गए हैं। कोरोना महामारी के चलते  83 दिनों के बाद यह पहली बार है जब पीएम मोदी राजधानी दिल्ली से बाहर कहीं दौरे पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आखिरी दौरा 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज और चित्रकूट का किया था।

गौरतलब है कि देश में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगभग दो महीने से लॉकडाउन जारी है। इसके बाद प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रमों में शिरकत की लेकिन वे दिल्ली से बाहर नहीं गए।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे के लिए आग्रह किया था। फिलहार प्रधानमंत्री नई दिल्ली से रवाना हो गए हैं। वे अम्फान के कारण पैदा हुई परिस्थितियों का जायजा लेंगे। हवाई सर्वेक्षण करने के बाद समीक्षा बैठक में भी हिस्सा लेंगे। इसके बाद वे ओडिशा जाएंगे।

चक्रवाती तूफान अम्फान ने ओडिशा को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। हालांकि बंगाल की तुलना में यहां कम नुकसान हुआ है। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री ओडिशा में हुए नुकसान का हवाई सर्वेक्षण भी करेंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य का दौरा करने की अपील की थी। जिसके कुछ ही घंटे बाद प्रधानमंत्री ने उनकी अपील को स्वीकार  करते हुए दौरे का फैसला लिया था।