सिंधिया ने ट्विटर प्रोफाइल से हटाया भाजपा, अब लिखी ये बात

भोपालः मध्यप्रदेश विधानसभा की रिक्त 24 सीटों पर आगामी दिनों में उपचुनाव होने वाले हैं। राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा और कांग्रेस उपचुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई हैं। इसी बीच हाल ही में कांग्रेस छोडक़र भाजपा में पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदल दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से भाजपा शब्द हटा दिया है और इसकी जगह उन्होंने खुद को पब्लिक सर्वेंट व क्रिकेट प्रेमी लिखा है।

बता दें कि करीब दो महीने पहले सिंधिया कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे। तब उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाइल से कांग्रेस शब्द हटाकर भाजपा जोड़ा था, लेकिन शनिवार को फिर उनका ट्विटर प्रोफाइल बदल गया। अब वे पब्लिक सर्वेन्ट और क्रिकेटप्रेमी हो गए हैं। इसके बाद राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है और लोग तरह-तरह की अटकलें लगाने लगे हैं। हालांकि, इस संबंध में सिंधिया की तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है, लेकिन राजनीति के जानकार इसे प्रेशर पॉलिटिक्स करार दे रहे हैं।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में बीते मार्च के महीने में सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, जिसके चलते तत्कालीन कमलनाथ गिर गई और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बन गई। इसके बाद कांग्रेस के सभी 22 विधायक भाजपा में शामिल हो गए। अब शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाएं चल रही हैं। ऐसे में राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सिंधिया अपने समर्थक विधायकों का ज्यादा से ज्यादा मंत्री बनवाना चाहते हैं। वहीं, शिवराज सिंह बैंलेस बनाकर चलना चाहते हैं, ताकि उनके विधायक भी नाराज न हों।