दर्दनाक ! फार्मा कंपनी में गैस रिसाव से दो लोगों की मौत, चार की हालत गंभीर

विशाखापट्टनमः नगर में परवाड़ा में स्थित साईं नार फार्मेसी में एक और गैस रिसाव की घटना होने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई। हादसे में अन्य कई कर्मचारियों को गंभीर रूप से बीमार होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया गया कि साइनर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड (परवाडा फार्मा सिटी) में आधी रात को कार्य चल रहा था तभी  अचानक पाइप लाइन में से रिसाव होने के संकेत मिले। इस गैस रिसाव से शिफ्ट इंचार्ज रवि नरेंद्र (33) और केमिस्ट गौरीशंकर (26) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थे। गैस रिसाव की चपेट में आने से फार्मा कंपनी के कर्मचारी चंद्रशेखर, आनंदबाबू, जानकीराव, सूर्यनारायण गंभीर रूप से अस्वस्थ हो गए जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही जिला कलेक्टर विनय चंद और पुलिस आयुक्त आरके मीणा ने दुर्घटनास्थल का निरीक्षण किया और दुर्घटना के कारणों के बारे मालिकानों से पूछताछ की। हादसे के बाद मीडियाकर्मियों को कंपनी में जाने की अनुमति नहीं दी गयी। कंपनी परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कंपनी के निकट धरना दिया और पीड़ितों को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की। लोगों ने कंपनी के मालिक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि अभी हाल ही में विशाखापट्टनम की एलजी पॉलीमर के प्लांट में गैस लीकेज की घटना में 12 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 400 लोग अस्वस्थ हो गये थे।