भारी मात्री में अमेरिकी डॉलर और जाली नोट बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

कोलकाताः  केंद्रीय खुफिया राजस्व ब्यूरो (डीआरआई) की टीम ने बड़ी मात्रा में अमेरिकी डॉलर और जाली भारतीय मुद्रा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। रविवार को डीआरआई के पूर्वी क्षेत्रीय उपनिदेशक पार्थ प्रतिम बसु ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सिलीगुड़ी जंक्शन रेलवे स्टेशन पर 19 फरवरी को 112100 अमेरिकी डॉलर पकड़ा गया था। इसे भूटान से गैरकानूनी तरीके से भारतीय सीमा में लाया गया था जबकि 22 फरवरी को बर्दवान जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक लाख रुपये का जाली नोट बरामद किया गया।

पार्थ प्रतिम बसु ने बताया कि 22 फरवरी को बर्दवान रेलवे स्टेशन पर गौर एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे जाकिर शेख नाम के एक शख्स को पकड़ा गया। उसके पास से 2000 के 50 जाली नोट मिले। वह मूल रूप से मालदा का रहने वाला है और बांग्लादेश सीमा से जाली नोटों को लेकर तस्करी करता है।

इसी तरह से डीआरआई की टीम ने प्रोसेन भौमिक नाम के एक व्यक्ति को 19 फरवरी को अलीपुर कंचन कन्या एक्सप्रेस से सिलीगुड़ी रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 112100 अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए। भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 80 लाख 19 हजार 091 रुपये है। इन दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। इन लोगों ने बताया है कि वे अंतरराष्ट्रीय नोट तस्करी गिरोह के सदस्य हैं। इनके कई और साथी हैं जिनके बारे में पता लगाने की कोशिश की जा रही है।